छतीसगढ़भिलाई

प्रोफेसर पर हमला , पूर्व सीएम के पुत्र से चार घंटे पूछताछ

Chaitanya Baghel

भिलाई न्यूज धमाका – खूबचंद बघेल महाविद्यालय भिलाई-3 के असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद शर्मा पर दो माह पूर्व हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे चैतन्य बघेल उर्फ बिट्ट को पूछताछ के लिए बुलाया। बिट्टू का मोबाइल जब्त करने के बाद पुलिस ने उन्हें चार घंटे बाद छोड़ा। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बिट्टू से थाने बुलाए जाने की पुष्टि की है। बिट्टू को थाने बुलाए जाने के बाद कांग्रेस में सियासी हलचल भी तेज हो गई। भिलाई-3 थाने में कांग्रेसियों का जमावड़ा भी रहा। 

उल्लेखनीय है कि, 19 जुलाई 2024 को ग्रीन वेली में रहने वाले 57 साल के असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद शर्मा पर प्राणघातक हमला किया गया था। 6 हमलावर दो बाइक में सवार होकर आए थे। प्रोफेसर को गाली देते हुए लाठी-डंडों से उन्हें जमकर पिटा गया था। जिससे गंभीर रूप से घायल प्रोफेसर को प्राथमिक उपचार के बाद के लिए दिल्ली भेजा गया है। दिल्ली में अभी भी घायल प्रोफेसर का इलाज चल रहा है। 

6 के खिलाफ नामजद अपराध 

इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया है। घटना के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया और तीन आरोपी अभी भी फरार है। जानकारी के अनुसार 19 अगस्त को पुलिस सीसीटीवी और मोबाइल लोकेशन खंगाले के बाद रीवा मध्यप्रदेश से तीन आरोपी क्रमशः प्रिंस उर्फ प्रसून पांडेय, अमन उर्फ उत्कर्ष द्विवेदी और करण पाठक को गिरफ्तार किया था।

10 हजार का इनाम घोषित

घटना के मुख्य आरोपी प्रवीर कुमार शर्मा, शिवम मिश्रा और धीरज वस्त्रकार फरार हैं। पुलिस ने इन आरोपियों की गिरफ्तार में मदद करने वाले को 10 हजार रुपए इनाम भी घोषित किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि प्रोफेसर पर हमला मिलाई चरोदा निगम के ठेकेदार प्रवीर कुमार शर्मा ने करवाया था। इसके चलते थाना भिलाई-3 पुलिस ने प्रवीर समेत अन्य साथियों द्वारा आपराधिक षड्यंत्र रचने के कारण धारा 61 (2) बीएनएस जोड़ी है। घटना के बाद प्रवीर कुमार शर्मा, शिवम मिश्रा और धीरज वस्त्रकार फरार है। इन तीनों फरार आरोपियों का पोस्टर पुलिस द्वारा थाना परिसर में लगाया गया है। इसी मामले में गुरुवार को मिलाई-3 पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पुत्र चैतन्य बघेल उर्फ बिद्ध को पूछताछ के लिए तलब किया था।। बिद्ध को पुलिस थाने लेकर आई थी। इसकी सूचना मात्र से कांग्रेस में सियासी हलचल तेज हो गई। बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता मिलाई 3 थाने में एकत्रित होने लगे थे। पूछताछ में कौन से बात निकलकर आएगी। यह बाद में स्पष्ट होगा। थाना परिसर में बिट्ट के पहुंचने की सूचना से मिलाई-3 महापौर निर्मल कोसरे, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ओएसडी रहे महेश बंछोर सहित उनके समर्थक उपस्थित रहे।

बंद कमरे में की गई पूछताछ, मोबाइल भी जब्त 

मिलाई-3 पुलिस थाने के बंद कमरे में सीएसपी हरीश पाटिल और थाना प्रभारी महेश ध्रुव ने चैतन्य बघेल बिट्ट से पूछताछ की। दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तर्क पुलिस ने पूछताछ करने के बाद बिद्ध का मोबाइल जब्त कर लिया है।

बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी 

दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि, खूबचंद बघेल महाविद्यालय भिलाई-3 के असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद शर्मा पर दो माह पूर्व जानलेवा हमला हुआ था। इस मामले में मिलाई 3 पुलिस जांच कर रही है। तीन आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पूछताछ की कड़ी में मिलाई 3 निवासी चैतन्य बघेल उर्फ बिट्ट को थाने बुलाया गया था। अभी इस प्रकरण की जांच जारी है। सभी पक्षों का बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

ऐसा फर्जीवाड़ा

अब आत्मसमर्पण करने की बात कही। बालोद एसपी श्री भगत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दल्लीराजहरा थाना प्रभारी को जांच करने कहा। जिसमें जांच में पता चला कि जो व्यक्ति अपने आप को नक्सली संगठन में होने की बात कहकर आत्मसमर्पण करने पहुंचे थे, वे नक्सली नहीं थे, बल्कि योजना का लाभ लेने के लिए अपने आपको नक्सली बता रहे थे। मामले में कोतवाली थाना में तीन लोग बबलू उर्फ मधु मोड़ियाम, सुदेश ऊर्फ मनकू भोगाम तथा ओम प्रकाश नेताम के खिलाफ धारा 319(2), 61(2) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

आरोपी ने इन 9 लोगों के साथ संगठन में जुड़ने की कही बात

फर्जी नक्सली बबलू उर्फ मधु मोड़ियाम पिता पोड़िया मोडियाम (23), निवासी पोन्जेर थाना कोतवाली जिला बीजापुर से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि दिसम्बर 2022 से मानपुर मोहला एरिया कमेटी से जुड़ा हूं और वर्तमान में एसीएम/एलजीएस मानपुर मोहला क्षेत्र के शीला (कमाण्डर) निवासी मरकेली हथियार- एसएलआर, राकेश निवासी जगदलपुर हथियार 12 बोर, रंजित निवासी दरभा बस्तर हथियार 12 बोर, लक्ष्मी निवासी बीजापुर हरियार 12 बोर, फगनी निवासी कोरचोली बीजापुर हथियार 12 बोर, मोनू निवासी फरलबेरी मानपुर हथियार एसएलआर, विज्जा निवासी बस्तर हथियार 12 बोर तथा बबलू उर्फ मधु (स्वयं) हथियार 303 रायफल लेकर जुड़ना बताया। मधु द्वारा बताए उक्त नक्सलियों के संबंध में मोहला मानपुर से तस्दीक की गई। मोहला मानपुर जिला के नक्सली डोजियर में बबलू ऊर्फ मधु का नाम नहीं मिला। 

बिट्ट की भूमिका संदिग्ध

भिलाई-3 के सीएसपी हरीश पाटिल ने बताया कि, 19 जुलाई 2024 को ग्रीन वेली में रहने वाले 57 साल के असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद शर्मा पर प्राणघातक हमला किया गया था। इस मामले में पूछताछ के लिए चैतन्य बघेल उर्फ बिट्ट को बुलाया गया था। बिद की भूमिका इस मामले में संदिग्ध है। जरूरत पड़ी तो बिट्ट को फिर बुलाया जाएगा। बिट्ट का मोबाइल जब्त किया गया है। जब्त मोबाइल साइबर लैब जांच के लिए भेजा जाएगा। इस मामले के आरोपियों के साथ बिंद्ध का संबंध किस लेबल का था, इसकी जांच की जा रही है। इस मामले में अभी तक पांच आरोपी गिरफ्तार किए गए है। एक आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। 

बयान दिया हूं

चैतन्य बघेल उर्फ बिट्ट ने बताया कि, बुधवार की रात 8 बजे भिलाई-3 पुलिस द्वारा इस मामले में बयान दर्ज करने 26 सितंबर गुरुवार को थाने बुलाया गया था। इसी सिलसिले में आज थाने आकर अपना बयान दिया हूं। मामले की विवेचना जारी है। बाकी जानकारी पुलिस देगी।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!