छतीसगढ़जशपुर

पांडरसीली के पहाड़ी कोरवा युवक ने लगाया साढ़े तीन लाख की ठगी का आरोप

जशपुरनगर न्यूज़ धमाका – प्रदेश की पूर्ववर्ती भूपेश बघेल सरकार के खाद्य मंत्री रहे अमरजीत भगत के बेटे नाम पर जिले के मनोरा तहसील के पंडरसीली में पहाड़ी कोरवाओं की जमीन की खरीदी का मामला एक बार फिर तूल पकड़ने लगा है। इस मामले में पीड़ित रहे पहाड़ी कोरवा दिनेश राम ने एसपी शशि मोहन सिंह से की गई शिकायत में जमीन वापस दिलाने के ना

म पर साढ़े 3 लाख रूपये ठगी किए जाने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच और कार्रवाई का अनुरोध किया है। एसपी को दिए गए आवेदन में जिले के मनोरा तहसील के हर्रापाठ गांव के निवासी दिनेश राम (24) ने बताया है कि पंडरसीली के गुतकिया गांव में उनके पुरखों की लगभग 25 एकड़ जमीन है। वर्ष 2021 में उनकी जमीन की खरीदी को लेकर विवाद की स्थिति बनी थी। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के स्वजन के नाम पर जमीन खरीदी की गई थी। इस मामले में खरीदी में सरकारी नियमों की प्रक्रियागत खामियों की जांच में पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने जमीन को वापस उनके नाम पर रजिस्ट्री कराने का निर्णय लिया था।

इसी का फायदा उठाते हुए उनके गांव के छवि यादव और नरसिंह ने उसे जमीन वापस दिलाने के लिए कुछ लोगों को रूपये देने की बात कहते हुए साढ़े 3 लाख रूपये मांगें। पीड़ित का कहना है कि रूपये ना देने पर जमीन वापस मिलने पर देरी होने का दबाव दोनों ने बनाया। दिनेश राम का कहना है कि उसने अपने पुरखों की जमीन वापस मिलने की लालच में आकर रूपये दे दिए थे। अब उन्हें इसका पता चला कि छवि यादव और नरसिंह ने उनसे झूठ बोल कर रूपये ऐठें हैं। आवेदन में पीड़ित दिनेश राम ने एसपी से रूपये वापस दिलाने और मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

यह था पूरा मामला

पहाड़ी कोरवाओं के जमीन के सौदे से जुड़ा यह मामला बीते फरवरी 2021 में सामने आया था। जिले के मनोरा तहसील के पांच पहाड़ी कोरवाओं ने कलेक्टर और एसपी से किए गए शिकायत में प्रदेश के तात्कालीन खाद्य और जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत के स्वजनों पर फर्जी तरीके से 24 एकड़ जमीन रजिस्ट्री करने का आरोप लगाया था। शिकायत में उन्होनें पंजीकृत जमीन को वापस दिलाने की गुहार भी लगाई थी।

मामला उजागर होते ही जिले में कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। मामले को लेकर भाजपा ने सांसद गोमती साय की अध्यक्षता में एक जांच दल का गठन भी किया था। इस मामले में आए राजनीतिक उबाल के बाद अमरजीत भगत ने पहाड़ी कोरवाओं को उनकी जमीन वापस दे दी थी।

वर्जन

मामले में दिनेश राम की शिकायत मिली है। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

अनिल सोनी,एएसपी,जशपुर।

मैने दिनेश राम से कोई रूपये नहीं लिया है। आरोप पूरी तरह से निराधार है।

नरसिंह

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!