छतीसगढ़बालोद

नक्सलमुक्त जिले में फिर दिखे नक्सली : 9 हथियारबंद संदिग्धों की सूचना से पुलिस अलर्ट

balod

बालोद न्यूज़ धमाका – छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले में सालों बाद फिर नक्सलियों की चहलकदमी देखी जा रही है। जिले का वो इलाका जहां पहले कई नक्सली घटनाएं घट चुकी हैं। डौंडी ब्लाक के महामाया, डुलकी माइंस इलाके में सालों पहले नक्सलियों ने बारूद लूटने, वाहन उड़ाने और माइंस की गाड़ियों को जलाने जैसी घटना को अंजाम दिया था। जिस वजह से महामाया में थाना भी खोला गया था। बीते सप्ताह ही माइंस से लगे कुमुरकट्टा गांव के चौक के पास संदिग्ध नौ वर्दीधारी लोगों को देखा गया। जिसमें कुछ के पास हथियार भी थे, तो उसमें दो महिला भी थीं।

फिर चार लोगों को महामाया थाने के आसपास घूमते हुए देखे जाने की खबर है। ऐसे में वर्दीधारी संदिग्ध के बारे में पता चलते ही जिले की पुलिस अलर्ट हो गई है। वही अब सर्चिंग अभियान तेज कर थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ग्राम कुमुरकट्टा ऐसा गांव है जहां के एक छोर से जंगल से होते हुए खड़गाव जा सकते है।

खड़गाव जो मोहला मानपुर जिले में आता है, जोकि घोर नक्सल प्रभावित इलाका है। वहीं पहाड़ी इलाके का दूसरा छोर जंगल से होते हुए बस्तर की तरफ निकलता है। ऐसे में इस जगह को नक्सल प्रभावित होने से इनकार भी नहीं किया जा सकता है। इसी इलाके में पहले कई दलम जैसे पल्लेमाड़ी दलम, मोहला मानपुर दलम, स्टार दलम के नाम से पर्चे बैनर भी मिले हैं।

बरत रहे है सावधानी

एएसपी एडिशनल एसपी अशोक जोशी ने बताया कि चार अगस्त की रात को सूचना प्राप्त हुई थी ग्राम कुमुड़कट्टा के पास तिराहे में नौ संदिग्ध व्यक्ति गुजर रहे थे, जिनमें दो महिलाएं भी थी। कुछ लोगों के पास में हथियार भी थे। जिन्हें किसी व्यक्ति ने देखा था। जिसकी सूचना पर पुलिस द्वारा उस क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी है और सावधानी बरत रहे हैं। यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि वो कौन लोग थे और उनका उद्देश्य क्या था। उन्होंने बताया कि गुरुर क्षेत्र से लगा चारामा का एरिया है और जो कांकेर से लगता एरिया है। मंगलतराई और मरकाटोला में जो कैंप हैं वहां से भी पार्टियां निकलती है।

आईजी रामगोपाल गर्ग ने कहा, जो संदिग्ध लोगों के दिखने की सूचना मिली है, उसके बाद फोर्स को अलर्ट रखने के निर्देश दिए गए है, चौकसी रखें असपरेशन चलाएं, अगर नक्सली गतिविधिया होती है, तो आपरेशन चलाकर नक्सलियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!