छतीसगढ़Uncategorized

ऑपरेशन प्रयास के तहत एसपी ने नक्सली कमांडर के बुजुर्ग माता-पिता से भेंट कर एसपी वायपी सिंह ने हथियार छोड़कर मुख्य धारा में लौट आने का आह्वान किया 

 मोहला न्यूज़ धमाका – 13 साल तक हाथों में हथियार थाम कर बीहड़ों में लाल आतंक का परचम लहरा रहे नक्सली कमांडर के बुजुर्ग माता-पिता से भेंट कर एसपी वायपी सिंह ने हथियार छोड़कर मुख्य धारा में लौट आने का आह्वान किया है।

उल्लेखनीय है कि, पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मयंक गुर्जर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीताम्बर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऑप्स डीसी पटेल के निर्देशन में पुलिस, डीआरजी और इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस के द्वारा जिले की विभिन्न नक्सल प्रभावित ग्रामों में पहुंचकर ग्रामीणों और सक्रिय नक्सलियों के परिवारजनों से मुलाकात कर हथियार छोड़कर मुख्यधारा में लौटने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी  तारतम्य में गुरुवार को कोतरी एरिया कमेटी मेंबर रुपेश मंडावी उर्फ सुखदेव के माता-पिता और ग्राम के पटेल से मुलाकात किया गया। 

1

कमांडर के बुजुर्ग माता-पिता से पूछा हाल-चाल 

इस अवसर पर रुपेश मंडावी के गरीब माता पिता और ग्राम के पटेल मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित हुए। पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह ने बुजुर्ग माता पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानते हुए शासन-प्रशासन की योजनाओं का लाभ प्राप्त होने के संबंध में विस्तृत चर्चा की। गौरतलब है कि, ऑपरेशन प्रयास की शुरुआत में पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने मदनवाड़ा औंधी एलओएस कमांडर लोकेश घावड़े के बुजुर्ग माता-पिता से मुलाकात कर उनकी परिस्थिति के बारे में जाना। यहां से पुलिस विभाग क्रमशः नक्सली केडर और नक्सली कमांडरों के परिवारों से संयुक्त मुलाकात करते हुए उन्हें हथियार छोड़ मुख्य धारा में लौट आने का लगातार आह्वान किया जा रहा है। 

लौट आओ अंतिम चरण में है लड़ाई

पुलिस अधीक्षक वायपी सिंह ने रूपेश मंडावी सहित जिले के माओवादी केडरों से अपील की गई है कि, माओवादियों की लड़ाई अब अंतिम चरण में है। पुलिस फोर्स माओवादियों के गढ़ माड़ में पहुंच चुकी है। अभी भी समय है, समय रहते पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दें और आम नागरिक की तरह समाज में बेहतर जीवन यापन करें।  

सरकार दे रही है कई योजनाओं के लाभ

छतीसगढ‌ शासन विभिन्न योजनाओं के तहत छग पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने पर नगद ईनाम, घर, नौकरी, राशन कार्ड, आधार कार्ड, व्यवसाय हेतु ऋण, कृषि हेतु जमीन, स्वास्थ्य बीमा, बस यात्रा में 50% छुट, अन्य नियमानुसार सुविधा प्रदान किया जा रहा है।

13 वर्षों से बीहड़ों में थामा हुआ है हथियार

कोतरी मानपुर एरिया कमांडर रुपेश उर्फ सुखदेव मंडावी किशोर अवस्था में 2012 से माओवादी संगठन में भरती होकर उसने 13 सालों के भीतर एक आम सदस्य से लेकर कमांडर तक के ओहदे में पहुंच गया। आज कमांडर के बुजुर्ग माता-पिता से मुलाकात कर मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के एसपी वायपी सिंह ने साड़ी, साल, मिठाई देकर बुजुर्ग माता-पिता का हाल-चाल जाना।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!