छत्तीसगढरायपुर

पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में BJYM ने किया बिजली दफ्तर का घेराव

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर
रायपुर,न्यूज धमाका:- पुलिस की घेरबंदी हुई विफल बिजली दफ्तर में दाखिल हुए कार्यकर्ता बिजली वृध्दि के विरोध में उमड़ा जनसैलाब उद्योगपतियों का बिजली बिल माफ़ कर रही है भूपेश सरकार गरीब के बिल में वृद्धि साइंस कॉलेज में चौपाटी का विरोध करेगी भाजपा भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में मंगलवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले रायपुर के गुढ़ियारी स्थित बिजली दफ्तर का घेराव किया बिजली बिल वृद्धि के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दोपहर एक बजे बिजली दफ्तर का घेराव कार्यक्रम शुरू किया।

इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं की बीच झड़प देखने मिली भारतीय जनता युवा मोर्चा के इस प्रदर्शन के दौरान युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत समेत पार्टी के कई पदाधिकारी शामिल हुए जिसमें पूर्व विधायम नंदकुमार साहू वरिष्ठ नेता मोतीलाल साहू प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और प्रवक्ता अमित साहू,पूर्व जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल लक्ष्मी वर्मा समेत कई वरिष्ठ नेताओं थे।

नहीं काम आ सकी पुलिस की घेराबंदी पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पुलिस की घेराबंदी के बावजूद बिजली दफ्तर का घेराव करने सफलता पा ली मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स कार्यकर्ताओं को रोक नहीं सकी और घेराबंदी के लिए लगाए गए बैरिकेड को पार करते हुए कार्यकर्ता बिजली दफ्तर के भीतर दाखिल हो गए और अपनी आवाज़ बुलंद की मूणत ने लगाया कांग्रेस सरकार पर उद्योगपतियों का बिजली बिल माफ़ करने का आरोप पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि जनता में भूपेश बघेल सरकार ने जनता के साथ वादाखिलाफी की है। जनघोषणा में वादे के मुताबिक बिजली बिल हाफ नहीं किया है बल्कि बिजली बिल में चार गुना की वृद्धि कर दी है जिसके कारण जनता में आक्रोश है मूणत ने कहा कि मैंने अगर मैंने रायपुर पश्चिम क्षेत्र में काम किया है,

तो जनता का आशीर्वाद जरूर मिलेगा मूणत ने बिजली दफ्तर घेराव से पहले आयोजित सभा क दौरान कहा कि एक रिक्शा चालक ने उन्हें बताया है की उसके घर में 5000 बिजली का बिल आया है। उन्होंने कहा कि आदर्श नगर में जनसम्पर्क के दौरान महिलाओं ने उन्हें बताया है कि 7 से 12 हज़ार रुपये तक का बिल आ रहा है,इसका भुगतान गरीब परिवार नहीं कर सकता है मूणत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार अपने बजट में उद्योगपतियों के बिजली का बिल माफ़ कर रही है और उन्हें 37 करोड़ रुपये की सब्सिडी दे रही है।

बिगड़ती कानून व्यवस्था और कसा तंज, मूणत ने कहा- जिन्हे पुलिस पकड़ती है, कांग्रेस के लोग उन्हें छुड़वा लेते हैं

मूणत ने कहा कि कोरोनाकाल में गरीब परिवार परेशान थे,केंद्र सरकार ने 5 किलो प्रति व्यक्ति चावल मुफ्त में दिया,लेकिन छत्तीसगढ़ की झूठी सरकार ने चावल गरीबो को देने के स्थान पर उसे खुद खा गई मूणत ने कहा कि हम बिजली बिल का विरोध करने निकले हैं,

तो पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी है अगर पुलिस अपराध पर लगाम कसने में सफल होती,तो हम उनका स्वागत करते,लेकिन अभी हालत ऐसी है कि पुलिस किसी को पकड़ती है,तो कांग्रेस के नेता उसे थाने से छुड़वा लेते हैं मूणत ने दिया “कांग्रेस पीछा छोड़ो” का नारा पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से निकाली जाने वाली हाथ जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस एक यात्रा निकालने वाली है,जिसका नाम हाथ जोड़ो यात्रा है,लेकिन जनता कांग्रेस से कह रही है।

कि पीछा छोडो जाओ घर उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस के झूठ से त्रस्त हो चुकी है और 2023 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जनादेश देगी साइंस कॉलेज में चौपाटी का विरोध करेगी भाजपा मूणत ने कांग्रेस सरकार और नगर निगम प्रशासन पर आरोप लगाया कि वह गरीब ठेले वालों से उनका रोजगार छीनने का षड़यत्र रच रही है उन्होंने खुलासा किया कि नगर साइंस कॉलेज मैदान के पास ठेले वालो को हटाकर चौपाटी बनाने की योजना बनाई गई है,जिसका भारतीय जनता पार्टी विरोध करेगी मूणत ने ऐलान किया कि वह कल बुधवार को दोपहर 2 बजे चौपाटी के लिए प्रस्तावित स्थान पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर धरना देने के साथ चक्काजाम करेंगे।

उन्होंने जनता से भी इस विरोध प्रदर्शन में इकठ्ठा होकर अपना विरोध दर्ज कराने की अपील की उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 27 दिसंबर को पीएम आवास योजना के तहत गरीबो का मकान छीनने के विरोध में और गरीब परिवारों को पट्टा देने की मांग लेकर नगर निगम का घेराव करेगी प्रदर्शन में शामिल हुए कई भाजपा पदाधिकारी।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!