कोरबाछत्तीसगढ

जवान व उसकी पत्नी के खिलाफ मानव तस्करी का मामला धारा 370 के अलावा 323, 34 व जेजे एक्ट का भी अपराध किया पंजीबद्ध

कोरबा,न्यूज़ धमाका :- झारखंड में रहने वाली एक महिला को हर माह रुपये भेजने का लालच देकर उसकी सात साल की पुत्री को सीआइएसएफ में पदस्थ दंपती कोरबा ले आए। यहां मासूम बच्ची से घर का पूरा काम कराया जा रहा था। यही नहीं रात को भरपेट भोजन भी नहीं दिया जाता। बच्ची ने झाड़ू से पिटाई करने की भी जानकारी बाल कल्याण समिति को दी है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मानव तस्करी का मामला पंजीबद्ध कर आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर लिया है।जवान व उसकी पत्नी के खिलाफ मामला धारा 370 के अलावा 323, 34 व जेजे एक्ट का भी अपराध पंजीबद्ध किया है।

संदीप उरांव व उसकी पत्नी जगरानी खाका केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में हवलदार के पद पर पदस्थ हैं। झारखंड के गुमला थाना अंतर्गत ग्राम जोरिया में रहने वाली एक कल्याणी महिला की आर्थिक तंगी का फायदा उठाते हुए संदीप व जगरानी ने उसकी सात साल की बेटी को अपने साथ निवास स्थान दर्री सीआइएसएफ कालोनी ले आए। उन्होंने उसकी मां को भरोसा दिलाया था कि घर का थोड़ा बहुत कामकाज करेगी और इसके बदले उसे खाना पीना, कपड़ा सहित सारी सुविधाएं दी जाएंगी। इसके अलावा प्रतिमाह एक हजार रुपये भेजा जाएगा। बच्ची की बेहतर शिक्षा के लिए अच्छे स्कूल में दाखिला की बात भी कही थी।

बच्ची के बेहतर भविष्य के लिए उसकी मां राजी हो गई। 27 फरवरी को कोरबा लाने के बाद दंपती ने मासूम पर झाड़ू, पोछा, बर्तन कपड़ा समेत तमाम काम का बोझ डाल दिया। सात दिन तक बच्ची सबकुछ सहती रही। नौ मार्च को सुबह सात बजे मौका मिलते ही बच्ची घर से भाग निकली। अकेले यहां वहां भटक रही बच्ची पर एक व्यक्ति की नजर पड़ी। उसने डायल 112 को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!