जबलपुरमध्यप्रदेश

जबलपुर में जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्‍त टीम द्वारा, करोड़ों की सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्‍त कराया जा रहा है; अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई

जबलपुर न्यूज़ धमाका //  जबलपुर में जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्‍त टीम द्वारा करोड़ों की भूमि को अतिक्रमण से मुक्‍त कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार अधारताल तहसील के कुदवारी में दो करोड़ की सीलिंग की तीन हजार वर्गफीट भूमि पर अवैध कब्‍जा कर हाजी इरशाद ने पक्‍के निर्माण करा लिए गए थे। रविवार सुबह से ही दल बल के साथ प्रशासन ने पक्‍के निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

शहर में बढ़ते भू माफियाओं के खिलाफ एक बार फिर अभियान छेड़ दिया गया है। इस बार अधारताल तहसील की सीमा में आने वाले ग्राम बुधवारी में अवैध भूमि पर निर्माण कार्य किए जा रहे थे जिसे जिला प्रशासन और नगर निगम के सहयोग से तोड़कर अलग कराया गया। जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस के सहयोग से आधारताल तहसील के अंतर्गत ग्राम कुदवारी में सीलिंग की लगभग तीन हजार वर्गफुट भूमि पर हुये अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की कार्यवाही शुरू की थी। नायब तहसीलदार आधारताल संदीप जायसवाल के अनुसार कुदवारी में सीलिंग की भूमि पर हाजी इरशाद द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है।

तीन हजार वर्ग फीट भूमि अवैध कब्जे से हुई मुक्त: जिला प्रशासन की नगर निगम और पुलिस के सहयोग से आधारताल तहसील के अंतर्गत ग्राम कुदवारी में सीलिंग की लगभग तीन हजार वर्गफुट भूमि पर हुये अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की कार्यवाही की गई । कुदवारी में सीलिंग की भूमि पर हाजी इरशाद द्वारा ।।अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है जिसे तोड़कर लगभग 3 करोड़ की भूमि मुक्त कराई गई।

 हाजी इरशाद पर की गई कार्यवाही को हामिद हसन से जोड़कर देखा जा रहा है । विभागीय सूत्र बताते हैं कि हामिद हसन द्वारा जिस भूमि पर कब्जा किया जाता था उसकी रजिस्ट्री के फर्जी दस्तावेज बनाने का काम हाजी इरशाद कि जिममे होता था । विभाग को से जुड़े कई ऐसी कागज मिले हैं जिस पर उन्होंने फर्जी दस्तावेज बनाकर भूमि पर कब्जा किया। जिला प्रशासन अब हामिद हसन से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुट गया है।

आधारताल के कुदवारी में माफिया के कब्जे से मुक्त कराई पाँच करोड़ की ढाई एकड़ शासकीय सीलिंग की भूमि: हाजी इरशाद पिता मोहम्मद इकबाल द्वारा खसरा नम्बर 16 की सीलिंग की इस भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया गया था तथा यहां चार मकानों का निर्माण भी किया जा रहा था । हाजी इरशाद द्वारा इस भूमि से लगकर सारा नगर नाम से कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा है । एडीएम आधारताल नमः शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में की गई। इस कार्यवाही में सीएसपी अखिलेश गौर, डीएसपी मनोज मिश्रा, तहसीलदार राजेश सिंह, नायब तहसीलदार संदीप जायसवाल, थाना प्रभारी माढ़ोताल, गोहलपुर एवं बेलबाग थाने का पुलिस बल तथा नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता मौजूद था।हाजी इरशाद के कब्जे से ढाई एकड़ जमीन मुक्त कराई गई है जिसका शासकीय मूल्य लगभग पांच करोड़ है। इस तरह की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!