छतीसगढ़भिलाई

रेलवे ट्रैक पर हादसा : पटरी पर बैठ चला रहे थे मोबाइल, आ गई ट्रेन, दो बच्चों की मौत

railway track

भिलाई न्यूज़ धमाका – रेलवे पटरी पर बैठकर मोबाइल चलाना दो बच्चों की मौत का कारण बन गया। दुर्ग- दल्लीराजहरा रेलवे लाइन पर दो बालक पटरी पर बैठकर मोबाइल चला रहे थे। इस बीच, ट्रेन आ गई और इसकी चपेट में आने से दोनों बालकों की मौत हो गई। घटना रिसाली स्थित पार्श्वनाथ जैन मंदिर के पीछे दुर्ग की है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

पदमनाभपुर पुलिस ने बताया कि,  राजहरा रेलवे ट्रैक पर सरस्वती कुंज वेस्ट रिसाली पूरण कुमार साहू (14) और सड़क 10 आशीष नगर रिसाली वीर सिंह (13) के हैं। पार्श्वनाथ जैन मंदिर के पीछे दुर्ग राजहरा रेलवे लाइन पर बैठकर पूरण और वीर सिंह अपने- अपने मोबाइल फोन को चला रहे थे। इस दौरान दुर्ग से मरोदा होकर दल्ली राजहरा की ओर जा रही यात्री ट्रेन से कटने से दोनों बालक की मौत हो गई।

टुकड़े में मिली शव 

बीती रात 8 बजे आरपीएफ को कॉल आया। दुर्ग दल्लीराजहरा रेलवे पटरी मार्ग पर दो बालक की लाश इधर उधर पड़ा है। मौके पर पहुची पुलिस शव को टुकड़ो में उठाना शुरू किया। पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। दोनों गेम के आदि थे।

नहीं सुन सके ट्रेन की आवाज

मोबाइल पर दोनों बालकों के व्यस्त होने से ट्रेन की आवाज उन्हें सुनाई नहीं दी और चपेट में आ गए। शव मिलने के बाद पुलिस ने दोनों बच्चों के परिजनों को घटना की जानकारी दी। शव का पंचनामा करके उसे पीएम के लिए भेजा। दोनों बालक मोबाइल में गेम के शौकीन थे, इस आदत के चलते घर वाले टोका टाकी करते थे। इसके चलते दोनों बालक मोबाइल लेकर घर से निकल जाते थे और चुपके से मोबाइल पर गेम खेलते रहते थे। पुलिस को घटना स्थल के पास से बच्चों की साइकिल भी मिली है।

गेम और मोबाइल जानलेवा

मनोरोग एमडी डॉ. प्रशांत अग्रवाल  कि,गेम की लत बुरी है। आदत पड़ने के बाद मन स्टेच पार करने की ललक बढ़ती दिखती है। मोबाइल का उपयोग करने आंखों की रोशनी कम होती है। इसके अलावा वीडियो की लत जानलेवा हो सकती है। गेम और मोबाइल से अपने बच्चों को दूर रखें। सफर करते वक्त भी मोबाइल से दूरी बनानी आवश्यक है। मोबाइल चलाने ध्यान हटता है और ऐसे में दुर्घटना हो रही है। 

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!